जयपुर के मानसिक रोग चिकित्सालय में ‘सेवा भारती भोजनशाला’

med

जयपुर। राजधानी जयपुर में सेठी कॉलोनी स्थित मनोरोग चिकित्सालय के रोगियों और उनके परिजनों के अलावा अन्य जरूरतमंदों को भोजन के लिए भटकना नहीं पडेगा।

सेवा भारती की जयपुर महानगर ईकाई ने लागत मूल्य पर अस्पताल परिसर में भरपेट भोजन की व्यवस्था करने के लिए भोजनशाला की शुरुआत की है।

समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत अखिल भारतीय सेवा भारती समिति की जयपुर महानगर ईकाई ने इस सेवा कार्य का बीडा उठाया है। अस्पताल परिसर में ही ‘सेवा भारती भोजनशाला’ स्थापित की गई है।

bhojay

इस भोजनशाला का उद्घाटन शनिवार को राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने किया। इस मौके पर राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष अशोक परनामी, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.यूएस अग्रवाल, रत्न व्यवसायी महेन्द्र डेरेवाला, चौडा रास्ता व्यापार मण्डल के ​सचिव सौभागमल अग्रवाल सहित सेवा भारती के पदाधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।

bhokj

सेवा भारती समिति के संगठन मंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि पहले यहां चिकित्सालय में सेवा भारती की ओर से रोगियों के परिजनों को निशुल्क दाल, आटा और चावल दिया जाता था लेकिन इसमें जरूरतमंदों को पकाकर खाने में काफी समस्या का सामना करना पडता था।

परिजनों को इस समस्या से निजात देने के लिए यह भोजनशाला स्थापित की गई जिसमें महज 10 रूपए में रोगियों को भरपूर भोजन दिया जाएगा। सेवा भारती समिति का इस प्रकार का यह तीसरा प्रकल्प है। इससे पहले बीकानेर और अजमेर के किशनगढ में चल रहा है।

parnam

चिकित्सामंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने किया भोजन

भोजनशाला के उदघाटन के पश्चात चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड तथा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने भी भोजनशाला में भोजन ग्रहण किया। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता की तारीफ की। उन्होंने सेवा भारती के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सेवा भारती की ओर से किए जा रहे कार्य अनुकरणीय है तथा अन्य समाजसेवी संगठनों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *